बंगाल में भाजपा ने चार सांसदों को मैदान में उतारा, अन्य राज्यों के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान

बंगाल में मुख्यमंत्री के लिए चेहरे की स्पष्ट कमी महसूस करते हुए भाजपा ने तीन लोकसभा सदस्यों सहित अपने चार सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतार दिया है। इनमें बाबुल सुप्रियो भी शामिल हैं। इसके अलाव पार्टी ने अन्य राज्यों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की है।
भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए बताया कि भाजपा ने बंगाल के तीसरे चरण के चुनाव के लिए 27 जबकि चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों के नाम तय किये हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से मुकाबले के लिए लोकसभा के तीन और एक राज्यसभा सदस्य को चुनाव में उतार दिया है।
विधानसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी के मुकाबले भाजपा के पास कोई एक बड़ा चेहरा न होने से पार्टी को ऐसा करना पड़ा है। हालांकि, पार्टी को इसका यह नुक्सान होगा कि यह नेता अब अपने हलकों तक सीमित हो जाएंगे और पार्टी के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगे। और कहीं इनमें से किसी को हार का सामना करना पड़ता है तो इसका भाजपा के खिलाफ सन्देश जा सकता है।
प्रेस कांफ्रेंस में अरुण सिंह ने कहा कि सांसद बाबुल सुप्रियो बंगाल की टॉलीगंज सीट से लडे़ंगे जबकि दिनहाटा से सांसद निशीथ प्रमाणिक मैदान में उतरेंगे। सांसद लॉकेट चटर्जी चुंचुरा सीट से चुनावी मैदान में टीएमसी से भिड़ेंगी जबकि राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे।
पार्टी ने अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को अलीद्वारपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है और रबींद्रनाथ भट्टाचार्या सींगुर से चुनावी मैदान में होंगे। श्यामपुर सीट से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, डोम्जुर से पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, पांडुआ से प्रॉफेसर पार्था शर्मा, सोनारपुर दक्षिण से अंजना बसु को टिकट दिया गया है।
भाजपा ने असम में 92 सीटों पर अपने उम्मीदवार  ऐलान किया है जबकि अन्य सीटों पर गठबंधन सहयोगियों के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने वहां तीसरे चरण के चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की  जिसके मुताबिक द्रमोहन पटवारी धर्मापुर सीट से चुनाव लडे़ंगे।
सिंह ने बताया कि तमिलनाड में भाजपा एआईएडीएमके के नेतृत्व में एनडीए के सहयोगी के रूप में लड़ेगी। पार्टी को 20 सीटों पर चुनाव लड़ना है। भाजपा ने आज तमिलनाड के लिए 17 उम्मीदवारों के नामों की  सूची जारी कर दी। राज्य अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम जबकि वरिष्ठ नेता एच राजा करईकुडी से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन को कमल हासन के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा है। अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर थाउजैंड लाइट्स विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदार होंगी।
भाजपा महासचिव ने आगे बताया कि केरल में भाजपा 140 सीटों में से 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं। केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो सीटों कासरगोड़ की मंजेश्वर और पथानमथिट्टा की कोन्नी सीटों से चुनाव लड़ेंगे। मेट्रो मैन ई श्रीधरन, जो कुछ समय पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं, को  पलक्कड़ सीट और राज्य के पूर्व भाजपा प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन नेमोम सीट से मैदान में उतारने का फैसला किया गया है।
पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस को कांजिरापल्ली सीट से टिकट दिया है जबकि   सुरेश गोपी थिसूर सीट से प्रत्याशी होंगे। अब्दुल सलाम तिरुर सीट से, पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस इरिंजलाकुडा सीट से चुनाव लड़ेंगे।