बंगाल में एलपीजी गैस रिसाव की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल: वर्दवान जिले के दुर्गापुर में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हुआ है। एक मिठाई की दुकान के स्टोर रूम में एलपीजी गैस रिसाव की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं छह अन्य को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि रसोई गैस सिलेंडर से गैस रिसाव के कारण हादसा हुआ है। रसोई गैस सिलिंडर दुकान के स्टोर रूम में रखा हुआ था। जहां कई कारीगर सो रहे थे। सोमवार की सुबह दो कारीगरों के शव बरामद किये गए जबकि छह अन्य को गंभीर परिस्थितियों में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी दुकान के एक कारीगर ने ही मालिक मिलन मंडल को दी। दुकान के गोदाम में आठ कारीगर सो रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही दुकान मालिक मौके पर पहुंचे। उन्होंने पाया कि स्टोर रूम का दरवाज़ा अंदर से बंद है। बार-बार दरवाजा पीटने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हो रही है। इसके बाद मालिक ने अपने सहयोगियों की मदद से दरवाजा तोड़ा और पुलिस को सूचित किया। पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कम हवादार स्टोर रूम में गैस रिसाव दुर्घटना की वजह बनी।

इस घटना में 21 वर्षीय बिधान मंडल और 22 वर्षीय अतनु रुइदास की मौत हो गई है। सभी पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बेलियाटोर के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक हादसा रविवार देर रात और सोमवार सुबह के बीच हुआ है। छह घायल लोगों को दुर्गापुर के शोभापुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा दुर्गापुर के बिज़ोन में विलियम कैरी मोर के सामने की मिठाई की दुकान में हुआ है। घायल छह लोगों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।