प्रधानमंत्री ने ओलंपिक्स में क्वालीफाइड हुए भारतीयों को दी शुभकामनाएं

‘चीयर4इंडिया’ संदेश के साथ टोक्यो जाने वाले एथलीटों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी और लोगों से ओलंपिक में भारतीय दल का समर्थन करने को भी कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक पॉडकास्ट ‘मन की बात’ के नवीनतम एपिसोड में कहा कि, “जब प्रतिभा, दृढ़ संकल्प, भक्ति और खेल भावना एक साथ आती है, तो चैंपियन पैदा होते है। हमारे देश में कई एथलीट भारत के लिए उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए छोटे शहरों और कस्बों से आते हैं। टोक्यो में होने वाले आगामी ओलंपिक में भाग लेने के वाले एथलीटों के बीच ऐसी कई प्रेरणादायक कहानियां देखने को मिल सकती है। टोक्यो के रास्ते में एथलीटों ने अपने उतार चढ़ाव के साथ वर्षों की कड़ी मेहनत की होती है।

वे न केवल अपने लिए बल्कि अपने देश के लिए भी यात्रा कर रहे हैं। एथलीटों को भारत का अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करना चाहिए और लोगों का दिल जीतना चाहिए। मैं उन पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहता, इसलिए मैं अपने सभी देशवासियों से प्रत्येक एथलीट के पीछे रैली करने के लिए कह रहा हूं, ”

पिछले साल शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक को कोरोना महामारी के चलते टाल दिया गया था। जिससे की वे इस वर्ष 23 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त तक चलेगा। टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई करने वाले भारतीयों की संख्या 115 है।