पूरे पंजाब में कर्फ्यू, संसद सत्र समाप्त होगा, ओलंपिक टालने के आसार

कोरोना के कहर को देखते हुए पंजाब सरकार ने पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया है। संसद का बजट सत्र समय से पहले ख़त्म किया जा जा रहा है जबकि टोकयो ओलंपिक को भी स्थगित किये जाने की संभावना है। देश के १२ राज्यों में अब तक लॉक डाउन किया जा चुका है जबकि ८ लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने कोरोना हेल्पलाइन के लिए एक और नंबर 9013151515 जारी किया है।

सिंगर कनिका का दूसरा कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है और रिपोर्ट में उनमें हायर लोड वायरस पाया गया है। पिछले दिनों इंग्लैंड से लौटे के बाद एयरपोर्ट पर हुए टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद उनके तीन पार्टियों में जाने को लेकर बड़ा बबाल पैदा हो गया था। इनमें से एक लखनऊ वाली पार्टी में देश के कुछ राजनीतिक नेता भी शामिल थे।

दूसरे कई देशों में जानी तबाही मचाने वाला कोरोना कोविड-१९ वायरस भारत में तेजी से पकड़ बनाता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना की वजह से ८ मौतें हो चुकी हैं और संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर ४१७ हो गयी है।

दुनियाभर में तीन लाख से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। कोविड-१९ वायरस से मरने वालों की संख्या १३ हजार से ज्यादा हो चुकी है। इटली में कोरोना का कहर चीन के आंकड़ों को भी पार कर चुका है।