पीएम मोदी के मोरबी अस्पताल आने से पहले नई टाइलें-रंगाई-पुताई-सफाई, विपक्ष ने आलोचना की  

गुजरात मॉडल की पोल खोलने वाले मोरबी के खस्ताहाल सरकारी अस्पताल की पिछले दो दिन में मरम्मत कर दी गयी, उखड़ चुकी दीवारों पर रंग पोत दिया गया और सफाई करवा दी गयी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मोरबी हादसे के घायलों को देखने अस्पताल आने वाले हैं। विपक्ष ने इस सारे घटनाक्रम की कड़ी निंदा की है। उधर कांग्रेस ने कहा कि ‘पीएम मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल आने वाले हैं, उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है…पीएम मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है।’

जैसे ही पीएम मोदी के अस्पताल आने की घोषणा हुई, अस्पताल और प्रशासन का अमला सब कुछ छोड़ खस्ताहाल अस्पताल के रंगाई-पुताई में जुट गया। रातोंरात अस्पताल की सूरत बदलने की कोशिश की गई है। पीएम मोदी आज उन पीड़ितों से मुलाकात करेंगे, जो 134 लोगों की जान लेने वाले पुल की घटना में बच गए।

अस्पताल की इस रंगाई-पुताई की विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना की है। अस्पताल की उन दीवारों और छत के कुछ हिस्सों को दोबारा पेंट किया गया है जिस तरफ पीएम को आना है। नए वॉटर कूलर लगाए गए है और उन दो वॉर्डों में बिस्तरों की चादरें भी बदली गई हैं जहाँ पीएम घायलों का हाल जानेंगे।

अस्पताल में पुल हादसे के काफी घायल इलाज के लिए भर्ती हैं। मजदूरों को परिसर में झाड़ू लगाते भी देखा गया है। कायापलट की इस व्यापक कार्यवाही के दौरान दिख रहे पुराने कूलर और क्षतिग्रस्त दीवारें और छत असलियत का बखान करती दिख रही थीं।

उधर विपक्षी दलों कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर प्रधानमंत्री का ‘फोटोशूट’ सुनिश्चित करने के लिए ‘ईवेंट मैनेजमेंट’ में व्यस्त होने का आरोप लगाया है। हादसे को ‘त्रासदी’ बताते हुए कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट में लिखा – ‘पीएम मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे… उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है… चमचमाती टाइल्स लगाई जा रही हैं… पीएम मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है… इन्हें शर्म नहीं आती…! इतने लोग मर गए और ये इवेंट बाजी में लगे हैं’।

उधर आम आदमी पार्टी ने ट्वीट में कहा – ‘प्रधानमंत्री के फोटोशूट में कोई कमी न रह जाए, इसलिए अस्पताल की मरम्मत की जा रही है… अगर बीजेपी ने 27 वर्ष में काम किया होता, तो आधी रात को अस्पताल को चमकाने की जरूरत न पड़ती।’

आप का ट्वीट –
@AamAadmiParty
Morbi Civil Hospital का दृश्य…कल प्रधानमंत्री के Photoshoot में कोई कमी ना रह जाए इसलिए अस्पताल की मरम्मत की जा रही है। अगर भाजपा ने 27 वर्षों में काम किया होता तो आधी रात को अस्पताल को चमकाने की जरूरत न पड़ती।

कांग्रेस का ट्वीट –
@INCIndia
त्रासदी का इवेंट। कल PM मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे। उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। चमचमाती टाइल्स लगाई जा रही हैं। PM मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है। इन्हें शर्म नहीं आती! इतने लोग मर गए और ये इवेंट बाजी में लगे हैं।