नूंह हिंसा: मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने मस्जिदों पर फेंके पेट्रोल बम, मोबाइल इंटरनेट 5 अगस्त तक रहेगा बंद

हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई हिंसा के बाद बुधवार को कई अन्य जिलों से हिंसा की खबर सामने आयी है। राज्य में तनावपूर्ण स्थिति अभी भी बनी हुई है।

बुधवार की रात मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने हरियाणा के नूंह जिले के तावडू में दो मस्जिदों पर पेट्रोल बम फेंके।

पुलिस ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि, बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है। जिन मस्जिदों पर ये हमले हुए, उनमें से एक विजय चौक के निकट और दूसरी पुलिस थाने के पास स्थित है। दोनों मस्जिदों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है।

आगे बताया कि, इन घटनाओं की सूचना मिलते ही दमकल के दो वाहनों को मस्जिदों की ओर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया है। हमलावरों ने पलवल जिले के मीनार गेट बाजार में एक दुकान को भी आग लगा दी।

हरियाणा सरकार के अनुसार अब तक नूंह हिंसा में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 90 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एन प्रसाद ने बुधवार की शाम आदेश जारी कर कहा गया है कि, “हरियाणा राज्य के नूंह, फरीदाबाद, पलवल जिलों के अधिकार क्षेत्र और जिला गुरूग्राम के उपमंडल सोहना, पटौदी और मानेसर क्षेत्रों में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था संबंधी किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए इस आदे की अवधि में विस्तार किया गया है। यह 5 अगस्त 2023 की रात 11 बजकर 59 मिनट तक लागू रहेगा।”