नरक में जा रहा है देश, अदालत से लौटकर ट्रंप का बाइडेन पर हमला

अदालत में पेशी के बाद फ्लोरिडा लौटने पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देर रात कहा कि वे निर्दोष हैं। साथ ही उन्होंने बाइडेन पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि ‘देश नरक में जा रहा है’।  

इससे पहले ट्रंप मंगलवार मैनहट्टन की अदालत में पहुंचे। अदालत में पहुंचने के बाद ट्रंप को स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ट्रंप पॉर्न फिल्म की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को 2016 में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 1,30,000 डॉलर देने के मामले में कोर्ट में पेश हुए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप ने अदालत में खुद को बेकसूर बताया। ट्रंप ने कोर्ट में कहा कि उनके ऊपर लगे सभी 34 आरोप गलत हैं और वे बिल्कुल निर्दोष हैं। उन्होंने कोर्ट में कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि ये सब कुछ अमेरिका में हो रहा है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ट्रंप को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसी बातें कहने से बचें जिससे कि माहौल बिगड़े। ट्रंप जज के सामने पेश होने के बाद कोर्ट परिसर से बाहर निकल गए।

अदालत में पेश होने से कुछ घंटे पहले ट्रंप अपने समर्थकों को एक ईमेल भेजा। इसमें उन्होंने लिखा – ‘मेरी गिरफ्तारी से पहले मेरा आखिरी ईमेल।’ याद रहे ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति हैं जिनके ऊपर आपराधिक मामले का आरोप लगा है।  

ट्रंप के पहुंचने से पहले कोर्ट के बाहर और भीतर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। अदालत में पेशी से पहले ट्रंप मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय पहुंचे जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत (गिरफ्तार) मन ले लिया।  

अदालत से ट्रंप फ्लोरिडा स्थित अपने घर मार-ए-लागो पहुंचे जहाँ उन्होंने लोगों और मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा – ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि अमेरिका में ऐसा कुछ हो सकता है…कभी नहीं सोचा था कि ऐसा हो सकता है। मैंने अपने देश की निडरता से रक्षा करने के लिए एकमात्र अपराध किया है’।

मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने अपने 2016 के राष्ट्रपति अभियान को बढ़ावा देने के लिए दो साल की योजना में नकारात्मक सूचनाओं को दबाया। ट्रंप जॉर्जिया में एक काउंटी अभियोजक के एक अलग आपराधिक जांच का सामना कर रहे हैं कि क्या उन्होंने राज्य में अपनी 2020 की चुनावी हार को टालने की कोशिश की। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने पॉर्न फिल्मों की एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स अपना मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए थे।