तेलंगना के मुख्यमंत्री केसीआर दशहरे पर करेंगे राष्ट्रीय पार्टी के नाम की घोषणा

तेलंगना के मुख्यमंत्री और तेलंगना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीति में कूदने की तैयारी में हैं। वो दशहरे पर अपनी पार्टी के राष्ट्रीय स्वरूप और नाम की घोषणा कर सकते हैं।

केसीआर ने इसे लेकर अपने कैबिनेट सहयोगियों और पार्टी के सभी 33 जिलाध्यक्षों के साथ एक बैठक की और राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा को लेकर चर्चा की। यह तय हुआ कि बुधवार दोपहर 1:19 बजे राष्ट्रीय पार्टी का ऐलान किया जाएगा। इस बैठक में पार्टी के रोडमैप पर चर्चा की गयी। टीआरएस विधायक दल और राज्य कार्यकारिणी समिति की विस्तारित बैठक भी कल तेलंगाना भवन में होगी।

इस बैठक में टीआरएस के राष्ट्रीय दल बनने पर एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। चर्चा है की पार्टी का नाम भारतीय राष्ट्र समिति (बीआरएस) हो सकता है। जानकारी के मुताबिक पार्टी एंबेसडर कार और गुलाबी रंग का चुनाव चिन्ह बरकरार रखना चाहती है। सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य, जिला परिषद अध्यक्ष, महापौर और नगरपालिका अध्यक्ष के इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

अंतिम फैसला होने के बाद पार्टी टीआरएस का नाम बदलने का प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेजेगी। राज्य से मान्यता प्राप्त पार्टी के रूप में टीआरएस किसी भी राज्य में चुनाव लड़ सकती है। केसीआर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कहा कि बीआरएस राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के विकल्प के रूप में उभरेगा और यह 2024 में दोनों के बीच सीधी लड़ाई होगी।