ट्रम्प की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई  है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप ने शुक्रवार को कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया था।  उनकी बेटी इवांका ने शनिवार को ही बताया था कि वे अपना सारा काम अब घर से करेंगीं।

विभिन्न रिपोर्ट्स में व्हाइट हाउस के डॉक्टरों के हवाले से बताया गया है कि ट्रंप का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। एक हफ्ता पहले अमेरिका के राष्ट्रपति ब्राजील के राष्ट्रपति के प्रतिनिधिमंडल के साथ डिनर में शामिल हुए थे। अब एक हफ्ते बाद उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है और उनमें वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रंप की टेस्ट रिपोर्ट की जानकारी देते हुए राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ सीन कोनली ने व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेट्री स्टैफनी ग्रीसम को कहा कि उन्हें बताया गया है कि राष्ट्रपति की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने कहा, ”पिछली रात राष्ट्रपति ट्रंप के साथ कोविड-१९ टेस्ट पर लंबी चर्चा हुई। इसके बाद उन्होंने टेस्ट की प्रक्रिया आगे बढ़ाई।  मुझे जानकारी मिली है कि उनकी टेस्ट निगेटिव आई है।”

कोनली ने कहा कि ब्राजील के राष्ट्रपति के प्रतिनिधिमंडल के साथ डिनर के एक हफ्ते के बाद भी राष्ट्रपित में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं। गौरतलब है कि कई देशों के कुछ नेता या उनके परिजन कोरोना की चपेट में बताये गए हैं जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी नेता बहुत एहितियात बरतने लगे हैं। ट्रम्प की बेटी इवांका ने भी शनिवार को घोषणा की थी कि वे फिलहाल अपना सारा काम घर से संभाल रही हैं।