पुंछ के आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, एनआईए करेगी जांच

जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं। यही हमला गुरुवार को हुआ। केंद्र ने इस हमले की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंप दिया है। सेना ने कहा है कि हमले में शहीद होने वाले सैनिक राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे।

जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने पुंछ में सेना की गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया। हमले के बाद सेना के ट्रक में आग लग गई। सेना ने इसे आतंकी हमला बताया है और यह हमला ग्रेनेड से किया गया था।

शहीद जवानों में 4 पंजाब के हैं, जबकि एक ओडिशा का है। हमला भिंबर गली और पुंछ के बीच राजौरी सेक्टर में हुआ। आतंकवादियों ने भारी बारिश और कम दृश्यता का फ़ायदा उठाते हुए सेना की गाड़ी पर फ़ायरिंग की। इस दौरान ग्रेनेड के संभावित हमले से गाड़ी में आग लग गई, जिसमें पांच जवानों की मौत हो गई। हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है।

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम घटना की जांच के लिए जम्मू पहुँच गयी है। आतंकी हमले की जांच फ़ॉरेंसिक और आला अधिकारियों की टीम पहले से कर रही है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

आतंकवादी हमले के बाद बाटा-डोरिया क्षेत्र के एक घने जंगल में सुरक्षाबलों ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकवादियों को खोजने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है।