चोरी आपने की तो पूरा देश चौकीदार क्यों बने : राहुल 

ईटानगर में किये कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर हमले

जहाँ भाजपा ”चौकीदार” को अपना चुनावी जुमला बनाने पर तुली है वहीं  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर इसे लेकर हमला कर रहे हैं। मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में भाजपा के ”चौकीदार अभियान” पर कटाक्ष करते  हुए राहुल ने कहा कि ”तीस हजार करोड़ रुपये की चोरी आपने की और अपने दोस्त अनिल अंबानी को पैसा दे दिया। लेकिन आप पूरे देश को चौकीदार क्यों बना रहे हैं।”
उन्होंने ”चौकीदार चोर है” का नारा दोहराते हुए कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के गुनहगार को चीन ने बचा लिया और पीएम नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति के साथ गुजरात में झूला झूल रहे थे। ”नरेंद्र मोदी की देशभक्ति यही है”।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश में जबरदस्ती देर रात ड्रामा कर जीएसटी लागू किया, जो कि गब्बर सिंह टैक्स है। ”उन्होंने कहा था कि वे आपको १५ लाख देंगें लेकिन पीएम ने जनता की जेब से ही उसका ही पैसा निकाल लिया।” राहुल ने ऐलान किया कि हमारी सरकार आएगी, तो जीएसटी को आसान किया जाएगा।
पीएम मोदी के ”मैं भी चौकीदार” अभियान पर भी कांग्रेस अध्यक्ष ने निशाना साधा।  राफेल का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ”पकड़े” जाने पर पूरे देश को चौकीदार बनाने की कोशिश कर रहे हैं।  ”लेकिन सवाल यह है कि चोरी आपने की तो पूरा देश क्यों चौकीदार बने।”
राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर ”चौकीदार चोर है” के नारे के साथ प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा – ”चौकीदार चोरी में शामिल था और जब वह पकड़ा गया तो चौकीदार ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान ही चौकीदार है। लेकिन पकड़े जाने से पहले, पूरा हिंदुस्तान चोर नहीं था।”
राहुल ने कहा कि जब वह (मोदी) प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाइए, मुझे चौकीदार बनाइए। याद है आपको? उन्होंने कभी नहीं कहा कि पूरे हिंदुस्तान को चौकीदार बना देंगे।