चिंतन शिविर को लेकर सोनिया ने की सीडब्ल्यूसी की बैठक

हाल की चुनावी हार के बाद खुद को संभालने में जुटी कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की जिसमें इसी महीने होने वाले चिंतन शिविर पर चर्चा की गयी। बैठक में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की।

जानकारी के मुताबिक बैठक में नव संकल्प शिविर के लिए विभिन्न समन्वय समितियों की तरफ से अलग-अलग विषयों पर बनाये गए दस्तावेजों पर चर्चा हुई। यह बैठक पार्टी मुख्यालय पर हुई जिसमें राहुल गांधी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कई अन्य नेता शामिल हुए।

नेताओं ने बैठक में पार्टी की भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा की। बता दें कांग्रेस 13 से 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर में ‘नवसंकल्प शिविर’ का आयोजन करने जा रही है। सोनिया गांधी ने इसके लिए हाल में राजनीति, सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण, अर्थव्यवस्था, संगठन, किसान और कृषि के अलावा युवा और सशक्तिकरण से संबंधित छह समन्वय समितियों का गठन किया था।

कांग्रेस के तीन दिवसीय ‘नवसंकल्प शिविर’ में देशभर के 400 शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है जो पार्टी को मजबूत करने के लिए सुझाव देंगे। इस शिविर में सीडब्ल्यूसी के सदस्यों के अलावा, सांसद, प्रदेश प्रभारी, महासचिव और प्रदेश अध्यक्षों सहित वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।