गुजरात: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के साथ पत्र में कई मुद्दों का जिक्र

गुजरात में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता व राज्य में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है। हार्दिक पटेल वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा कि, “आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरी हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पहाऊंगा।“

आपको बता दे, सोनिया गांधी को लिखे पत्र में पटेल ने अयोध्या में राम मंदिर, नागरिकता कानून- एनआरसी का मुद्दा, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना, जीएसटी लागू करने का भी जिक्र किया है और लिखा है कि देश लंबे समय से इसका समाधान चाहता था किंतु कांग्रेस पार्टी इसमें सिर्फ बाधा बनने का कार्य ही करती रही।

काफी समय से गुजरात कांग्रेस ईकाई में नाराजगी के अटकले लगाई जा रही थी। हाल ही में पार्टी के उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में भी हार्दिक पटेल नहीं पहुंचे थे। साथ ही यह भी अनुमान लगाए जा रहे है कि हार्दिक पटेल हफ्ते बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में भी शामिल हो सकते है।