कुपवाड़ा में २ आतंकी ढेर, एलओसी पर पाक फायरिंग में दो सैनिक शहीद, करनाह में एक जवान की हाथ में गोला फटने से गयी जान

कश्मीर में लॉक डाउन के बावजूद आतंकी घटनाएं जारी हैं। कुपवाड़ा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों ने २ आतंकी ढेर किये जबकि पिछले १२ घंटे में वहां कुल ४ आतंकी मारे गए हैं। उधर एलओसी पर पाक की गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए जबकि एक की करनाः सेक्टर में हाथ में घपला फटने से मौत हो गयी।

कुपवाड़ा जिले के हंडवाड़ा इलाके के छंजमुल्लाह में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। यह मुठभेड़ दोपहर करीब २ बजे शुरू हुई थी और तीन घंटे तक चली। जानकारी मिलने के बाद आतंकियों को घेर लिया गया। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में दो आतंकी मारे गए।

इससे पहले पुलवामा जिले के डंगरपोरा इलाके में भी आतंकवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने करीब १० घंटे चली गोलीबारी के बाद २ आतंकियों को मार गिराया जबकि अन्य की तलाश जारी है। इस साझे आपरेशन में सीआरपीएफ के अलावा ५५  आरआर बटालियन के जवान शामिल रहे।

मुठभेड़ के दौरान जवानों ने उस घर को मोर्टार से उड़ा दिया जहां आतंकियों ने कब्जा कर रखा था और सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर रहे थे। उधर मुठभेड़ स्थल पर पत्थरबाजों इक्कट्ठे हो गए जिन्हें भगाने के लिए सुरक्षाबलों को बल प्रयोग करना पड़ा। इसमें पांच लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक दो लोगों को गोली लगी है, हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

पाक की फायरिंग
इस बीच कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से की गयी भीषण गोलाबारी में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था लेकिन दो ने शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। उनकी पहचान हवलदार गोकर्ण सिंह और नायक शंकर एस के रूप में हुई है।

इसके बाद दोपहर में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके के करनाह सेक्टर में एक सैनिक उस समय शहीद हो गया जब उसके हाथ में हथगोला फूट गया। इस सैनिक की पहचान नायक जोगेंद्र सिंह के रूप में हुई है।