कर्नाटक में पूर्व सीएम बंगारप्पा की बेटी, पूर्व मंत्री निंगैया कांग्रेस में शामिल हुए

जैसे-जैसे कर्नाटक में मतदान का दिन नजदीक आ रहा है वहां कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं और प्रमुख लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब कर्नाटक के फिल्म स्टार शिवराजकुमार की पत्नी गीता शिवराजकुमार देवेगौड़ा की पार्टी जेडीएस  छोड़कर कांग्रेस में शामिल में शामिल हो गईं। उनके अलावा पूर्व मंत्री और जेडीएस नेता बीबी निंगैया भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

याद रहे गीता कन्नड़ फिल्मों के नामचीन अभिनेता दिवंगत राजकुमार की पुत्रवधू और पूर्व मुख्यमंत्री और लम्बे समय तक कांग्रेस नेता रहे दिवंगत एस बंगारप्पा की बेटी हैं। वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ और उनके (गीता के) छोटे भाई मधु बंगारप्पा की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुईं।

मधु बंगरप्पा सोराबा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। गीता के दूसरे भाई और पूर्व मंत्री कुमार बंगारप्पा भाजपा में हैं और उन्हें सोराबा से भाजपा ने टिकट दिया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद गीता ने कहा – ‘मैं ऐसा करके बहुत प्रसन्न हूं। कांग्रेस एक ऐतिहासिक पार्टी है, जिसने मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनाया था। मैं कनकपुरा क्षेत्र में शिवकुमार के लिए और सोराबा में अपने भाई मधु के लिए प्रचार करूंगी। मैं पार्टी के निर्देश पर प्रचार करूंगी।’

उधर पूर्व मंत्री और जेडीएस नेता बीबी निंगैया भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। पार्टी ने उन्हें शुरू में मुदिगेरे से टिकट दिया था, लेकिन बाद में मौजूदा विधायक एमपी कुमारस्वामी को टिकट दे दिया जो भाजपा का टिकट न मिलने के कारण जेडीएस में आ गए थे।