एमपी विधानसभा चुनाव: जिस समुदाय की जितनी संख्या है, उनकी सरकार चलाने में उतनी भागीदारी होनी चाहिए- राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओबीसी जनगणना की बात की और पीएम नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर सवाल किया है।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “दो तीन दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान में सिर्फ एक जाति है, वो है गरीब। एक तरफ वो कहते हैं मेरा नाम नरेंद्र मोदी, मैं ओबीसी हूं और दूसरी तरफ कहते हैं हिंदुस्तान में सिर्फ एक जाति है वो है गरीब।”

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि, “जो मैंने अपनी आंखों से देखा वो आपको बताना चाहता हूं। मैं लाखों युवाओं से मिला और जब मैं उनसे पूछता था कि भैया, आप बेरोजगार हो आपकी जाति क्या है तो वो मुझे कहते थे मैं ओबीसी हूं, मैं दलित हूं, मैं आदिवासी हूं।”

जातिगत जनगणना पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, “तो मेरे दिमाग मे सवाल उठा। इस देश में ओबीसी कितने हैं, दलित कितने हैं, आदिवासी कितने हैं, सामान्य वर्ग के कितने हैं और इन लोगों को इन वर्गों को भारत को चलाने में कितनी हिस्सेदारी मिल रही है। सरल सा सवाल हैं। अगर इस देश में 50 फीसदी ओबीसी है तो सरकार को चलाने में 50 फीसदी भागीदारी होनी चाहिए।”