उत्तर प्रदेश: कुशीनगर के सरकारी स्कूल से अंग्रेजी शराब की मिली 52 पेटियां

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के एक सरकारी स्कूल के किचन में शराब की पेटियां रखी हुई पाई गई हैं। इससे जुड़ा वीडियो भी सामने आया हैं। इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कुशीनगर के तमुकही राज थाने में उच्च प्राथमिक विद्यालय के एक सरकारी स्कूल में अंग्रेजी शराब की पेटियां रखी हुई हैं।

इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब स्कूली बच्चे खेलते हुए उस कमरे तक पहुंचे। जब बच्चे कमरे में गए तो वहां उन्होंने अंग्रेजी शराब की बोतलें रखी हुई देखी। जिसके बाद छात्रों ने शोर मचाया तो शिक्षक और प्रधान वहां पहुंचे।

इस मामले में प्रधानाध्यापक को सस्पेंड कर दिया गया है। किंतु बताया यह जा रहा हैं कि यह इलाका बिहार सीमा से सटा हुआ हैं और इसके चलते शराब तस्करों ने स्कूल में ही शराब रख दी थीं।

वहीं दूसरी तरफ शराब को लेकर यूपी के बरेली जिले के किला क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आर्इ थी जिसमें एक शख्स ने पत्नी पर हमला करते समय बीच बचाव की कोशिश करने पर अपनी बुजुर्ग मां की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। साथ ही आरोपी की पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हो गर्इ थी।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बुधवार को बताया कि किला थाना क्षेत्र स्थित चंदन नगर निवासी सूरज (28) मंगलवार की शाम शराब पीकर घर पहुंचा और अपनी पत्नी अनीता से शराब पीने के लिए और रुपये मांगे। अनीता के इनकार करने पर वह गाली गलौज करते हुए घर के अंदर से सब्जी काटने वाली छूरी उठा कर लाया और उसकी पीठ पर वार कर दिया।

उन्होंने आगे बताया कि, सूरज की मां मंजू देवी (68) ने अनीता को बचाने की कोशिश की तो सूरज उन पर भी हमलावर हो गया और उसने अपनी मां की पीठ पर छुरी से ताबड़तोड़ तीन बार वार किया और फिर वहा से भाग गया। मंजू देवी को जिला अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।