उत्तराखंड टनल हादसा: सुरंग में फंसे सभी मजदूर सुरक्षित, पाइप लाइन के द्वारा पहुंचाया जा रहा है पानी और ऑक्सीजन

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल में रविवार की सुबह एक हादसा हुआ जिसमें निर्माणाधीन टनल का एक हिस्सा टूट गया और टनल में मजदूर फंस गए थे। फंसे मजदूरों को टनल से निकालने के लिए रातभर मल्टी एजेंसी ऑपरेशन चलाया गया। और आज खबर यह है कि टनल में फंसे सभी लोग सुरक्षित है।

उत्तर काशी के सर्किल ऑफिसर प्रशांत कुमार ने बताया कि, “सुरंग के अंदर 40 लोग फंसे हुए हैं। उनसे संपर्क हो गया है। ये सभी लोग सुरक्षित हैं और उनतक पाइप लान के जरिए ऑक्सीजन और पानी पहुंचाया जा रहा है।”

बता दें, जिस टनल में मजदूर फंसे है वह ब्रह्मखाल-यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर है। ये टनल चार धाम के लिए बनाए जा रहे ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का एक हिस्सा है।

मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, बीआरओ के करीब 160 कर्मी जुटे हुए है। ये सभी मजदूर बिहार, झारखंड, यूपी, वेस्ट बंगाल, ओडिशा, उत्तराखंड, और हिमाचल प्रदेश के रहने वाले है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर कहा कि, “उत्तरकाशी के सिल्क्यारा के पास टनल निर्माण के समय हुई दुर्घटना में फंसे श्रमिकों के बचाव हेतु एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और प्रदेश प्रशासन की टीमें पूरी ताकत से जुटी हुई है। स्वयं भी रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार नजर बनाए रखी है।”