इजरायली हमले में हमास के एयरफोर्स चीफ की मौत, आतंकवादियों को निर्देश देने में निभाई थी बड़ी भूमिका

हमास के हमले के बाद इजरायल का गाजा पट्टी पर हमला लगातार जारी है कल रात जमकर बमबारी भी हुई जिसमें हमास आतंकवादी समूह का एक सीनियर कमांडर मारा गया।

इजरायली सेना के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि हवाई हमले में हमास के हवाई विंग का प्रमुख मुराद अबू मुराद की मौत हो गई है। इजरायल एयरफोर्स ने हमास के एक मुख्यालय को निशाना बनाया था वहां से आतंकी संगठन अपनी हवाई गतिविधि को नियंत्रित करता था।

वहीं द टाइम्स ऑफ इजरायल न कहा है कि अबू मुराद ने पिछले सप्ताह नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देश देने में बड़ी भूमिका निभाई थी। और उसी के कहने पर हैंग ग्लाइडर के सहारे हमास के लड़ाके इजरायल में प्रवेश हुए थे।

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि, “इजरायल का उत्तरी गाजा में करीब 11 लाख लोगों को 24 घंटे के भीतर वहां से चले जाने की चेतावनी देना अत्यधिक खतरनाक और कोई संभव नहीं हैं।”

यूएन प्रमुख ने आगे कहा कि, “इजरायल पर हमास के वीभत्स आतंकी हमलों में 1200 से अधिक लोगों की मौत हो गई और हजारों अन्य घायल हुए। इसके बाद गाजा में भीषण बमबारी में 1800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों अन्य घायल हुए हैं। ”