आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने ली मंत्रीपद की शपथ

दिल्ली सरकार में आज सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

सौरभ भारद्वाज और आतिशी

आतिशी दिल्ली की नयी शिक्षा मंत्री के साथ ही ऊर्जा और पर्यटन विभाग भी संभालेंगी। वहीं दूसरी तरफ सौरभ भारद्वाज दिल्ली के नए स्वास्थ्य मंत्री, शहरी विकास, पानी और उद्योग विभाग संभालेंगे

आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज गुरुवार को शाम 4 बजे राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे। मंगलवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वीकार कर लिया था। जिसके बाद आतिशी और सौरभ को दिल्ली के कैबिनेट मंत्री के रूप में मंजूरी मिली।

ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज आप पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता है साथ ही उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया है। और आप सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री भी रह चुके है।

वहीं कालकाजी से विधायक आतिशी मनीष सिसोदिया की शिक्षा टीम की प्रमुख सदस्य रही है। और वर्ष 2019 में उन्होंने लोकसभा का चुनाव भी लड़ा किंतु भाजपा के उम्मीदवार गौतम गंभीर से हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें, शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अपना इस्तीफा दे दिया था। और वे दोनों ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।