आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए टले

कोरोना संकट और देशव्यापी लॉकडाउन के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 को अब अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एलान किया है कि पहले 15 अप्रैल से शुरू होने वाले और बाद में 29 मार्च को रीशेड्यूल आईपीएल मैच अब 3 मई तक लॉकडाउन के चलते समय पर नहीं होंगे।। आगे होंगे या नहीं, या कब होंगे-इसकी जानकारी बाद में दी जायेगी।
यह फैसला मोदी ऐलान के एक दिन बाद बुधवार को लिया गया। इससे पहले, आईपीएल के आयोजकों और फ्रैंचाइजियों से विचार-विमर्श के बाद 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। बीसीसीआई ने आईपीएल टालने के बारे में सभी 8 फ्रेंचाइजी को बता दिया है।
अब आगे वैश्विक हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा कि मैच हों या न हों। अगर हालात सामान्य होते हैं तो आगे इनके आयोजन पर विचार किया जा सकता है। सितंबर-अक्टूबर में भी संभावना जताई जा रही है।
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि टूर्नामेंट का साल के अंत तक आयोजन किया जा सकता है। कोरोना वायरस से क्रिकेट ही नहीं, तमाम टूर्नामेंट प्रभावित हुए हैं, इनमे कई टाले जा चुके हैं। टोक्यो ओलम्पिक, कई क्रिकेट सीरीज, फ्रेंच ओपन भी टाले जा चुके हैं।