आंध्र प्रदेश के कोविड-19 सुविधा से जुड़े होटल में आग लगने से 10 लोगों की मौत

गुजरात में एक कोविड-19 के निजी अस्पताल में आग से 8 मरीजों की मौत के बाद अब रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के नवरंगपुर इलाके में स्थित कोविड-19 सुविधाओं से जुड़े होटल में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गयी है। घटना के दौरान 30 लोगों की जान बचा ली गयी।

जानकारी के मुताबिक आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिस होटल में आग की घटना हुई उसे कोविड-19 सुविधाओं के लिए प्रयोग किया जा रहा है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक इस घटना में 10 लोगों की जान चली गयी है जबकि 30 लोगों को बचा लिया गया है।

घटना के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात हुई है। मोदी ने उन्हें मदद का पूरा भरोसा दिलाया है। मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है। आंध्र प्रदेश सरकार ने होटल में आग की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के निकट परिवारों को 50-50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए चिह्नित नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लगी। हादसे में आईसीयू वार्ड में भर्ती पांच पुरुष और तीन महिलाओं की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पीएम ने ट्वीट करके घटना पर शोक जताया – ‘विजयवाड़ा के एक कोविड केंद्र में आग लगने की घटना से क्षुब्ध हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की मैं कामना करता हूं।’