अजित पवार ने की अमित शाह से मुलाकात, मिल सकता है वित्त मंत्रालय!

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। एनसीपी नेता बुधवार की शाम दिल्ली पहुंचे थे। प्रफुल्ल पटेल और अजित पवार के अलावा एनसीपी के वरिष्ठ नेता हसन मुश्रीफ भी दिल्ली पहुंचे हैं।

सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के नवनियुक्त डिप्टी सीएम अजित पवार खेमे को वित्त मंत्रालय दिया जा सकता है। और अब केवल औपचारिक घोषणा का इंतजार है। हालांकि पवार ने राजस्व, ग्रामीण विकास, सिंचार्इ, सामाजिक न्याय, महिला एवं विकास और आबकारी विभागों में भी अपनी दिलचस्पी जताई है।

एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा शिवसेना एनसीपी गठबंधन में दरार की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि, सभी विभागों के आवंटन के मुद्दे को सुलझा लिया गया है और एक-दिन में राज्य मंत्रिमंडल विस्तार हो जायेगा।

अजित पवार की अमित शाह से मुलाकात पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि यह केवल भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से एक शिष्टाचार मुलाकात है और मेरी व अजित दादा की कोई औपचारिक भेंट नहीं हुर्इ है।

पटेल ने कहा कि मुश्रीफ अपने कुछ निजी काम से यहां आए हैं और वे भाजपा नेताओं के साथ अजित पवार और उनके साथ होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। 18 जुलाई को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे अजित पवार।