हम तीनों साथ, विश्वास मत नाकाम कर अपनी सरकार बनाएंगे : अहमद पटेल

महाराष्ट्र के राजनीतिक घटना को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि हम इक्कट्ठे होकर भाजपा की कोशिशों को फेल कर देंगे। हम तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ेंगे और सरकार बनाएंगे उधर शिव सेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि अजित पवार को ब्लैकमेल किया गया है और सामना में पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया जाएगा।

एक प्रेस कांफ्रेंस जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य वरिष्ठ नेता भी थे। पटेल ने कहा कि बीच में एनसीपी के कुछ विधायक दूसरी तरफ चले गए जिससे सारा मामला उलट पलट हुआ। कहीं न कहीं उच्च गलत हुआ। पटेल ने दावा किया कि हमारी ही सरकार बनेगी और उससे पहले तीनों (शिव सेना-एनसीपी-कांग्रेस) मिलकर विश्वास मत (फडणवीस का) को फेल करने की कोशिश करेंगे। हम तीनों के बीच कोइ बड़ा मसला नहीं है और सभी मुद्दे सॉल्व कर मजबूत गठबंधन बनाएंगे।
इससे पहले शिव सेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि अजित पवार को ब्लैकमेल किया गया है। उनके मुताबिक इसका सारा ब्योरा उनके पास है और इसका सामना में खुलासा किया जाएगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि अन्य विधायक ही नहीं, खुद अजित पवार भी वापस गठबंधन में आ जायेंगे।
इधर पटेल ने कहा हमारे सभी विधायक पार्टी के साथ हैं। महाराष्ट्र को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि हमने सब कुछ शरद पवार के हिसाब से किया लिहाजा हमारी तरफ से कोइ देरी नहीं हुई। उन्होंने आवा किया सरकार हमारी ही बनेगी।
अहमद पटेल ने कहा कि न बैंड न बाजा न बरात। जिस तरह मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई गयी। यह महाराष्ट्र की राजनीति में पहली बार हुआ है। पहले भाजपा को बुलाया, फिर शिव सेना को बुलाया फिर शिव सेना को बुलाया लेकिन कांग्रेस को नहीं बुलाया।
जो हुआ है सब कुछ चुप चाप हुआ है। मीडिया तक को नहीं बताया गया। जाहिर है कहीं न कहीं कुछ गलत हुआ है। संबिधान में हमारा भरोसा है। लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गयी हैं। हम इसकी निंदा करते हैं। लोकतंत्र की प्रक्रिया के तहत कुछ नहीं। हुआ।
एनसीपी से हमारी बात हुई। मुद्दों पर हमारी सहमति बनी। शिव सेना के कुछ जरूरी चीजें डिस्कस होनी थीं। आज शिव सेना से हमारी चर्चा होनी थी। लेकिन उससे पहले ही यह सब कुछ हुआ है।