लगातार पांचवें साल ‘तहलका हिंदी’ को मिला रामनाथ गोयनका सम्मान

0
108
rng-awards-16web
फोटो साभार – इंडियन एक्सप्रेस

पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने के लिए दिया जाने वाला ‘रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म’ अवार्ड इस साल कुल 57 पत्रकारों को दिया गया. पुरस्कार वितरण समारोह सोमवार को नई दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल में संपन्न हुआ. समारोह के मुख्य अतिथि वित्त और सूचना प्रसारण मंत्री अरुण जेटली थे.print2013web

ये पुरस्कार 2013-14 के लिए दिए गए थे, जिसमें सरोकारी पत्रकारिता करने के लिए मशहूर ‘तहलका’ को तीन पुरस्कार मिले.  इसमें 2013 के लिए दो और 2014 के लिए एक पुरस्कार शामिल हैं. 2013 का ‘सर्वश्रेष्ठ हिंदी पत्रकारिता- प्रिंट’ श्रेणी का पुरस्कार राहुल कोटियाल और अतुल चौरसिया को ‘हत्याग्रही गांधी’ (तहलका हिंदी, अंक 31 मई 2013) के लिए मिला, वहीं 2014 में इसी श्रेणी में बृजेश सिंह की रिपोर्ट ‘क्यों छोड़े कोई आतंकवाद’ (तहलका हिंदी, अंक 15 अप्रैल 2014) को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया. ‘सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी पत्रकारिता- प्रिंट’ (2013) श्रेणी में ‘तहलका’ के ही रियाज़ वानी को ये पुरस्कार मिला.

print2014web

‘तहलका हिंदी’ को लगातार पांचवें साल ‘सर्वश्रेष्ठ हिंदी पत्रकारिता- प्रिंट’ का रामनाथ गोयनका पुरस्कार मिला है. समारोह में शिरकत करने वाली हस्तियों में अभिनेता-निर्देशक आमिर खान, कांग्रेस नेता शशि थरूर, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला, पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम, भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी और भाजपा सांसद मनोज तिवारी शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here