चाट मसाला | Tehelka Hindi

चाट मसाला, समाज और संस्कृति, सिनेमा A- A+

चाट मसाला

फिल्मी दुनिया की चटपटी खबरें
तहलका ब्यूरो 2014-07-31 , Issue 14 Volume 6

kareenaकरीना ये तुमको हुआ क्या?
करीना कपूर को अटरम-शटरम फिल्में करने में बड़ा मजा आ रहा है. जैसे सिंघम रिटर्न्स. जबकि प्रोमो बता रहे हैं कि वे भी सिंघम की काजल अग्रवाल की तरह वाले साधारण रोल में ही हैं. पता नहीं चमेली, देव, जब वी मेट वाली करीना कसमसाती क्यूं नहीं. वैसे करीना कई दफे कह चुकी हैं कि अब उनके लिए प्रूव करने के लिए कुछ बचा नहीं है. अगर नहीं भी बचा तब भी गोलमाल, बॉडीगार्ड, रा.वन, सत्याग्रह जैसी फिल्में करने की वजह, सिद्ध करने के लिए कुछ नहीं बचना, तो नहीं होनी चाहिए. अच्छी फिल्में ठुकरा रहीं करीना ने बिजाय नाम्बियार की अमिताभ-फरहान अख्तर वाली फिल्म ठुकराई, सुजाय घोष की दुर्गा रानी सिंह को न कहा, और बदले में अक्षय कुमार की सिंग इज ब्लिंग की हीरोइन बनने की कोशिश की और सलमान के साथ बजरंगी भाईजान साइन की. ऐसी अच्छी अभिनय प्रतिभा का क्या मोल जो घर में करीने से सजाकर रखी हो करीना. कृपया उसे बाहर निकालिए.

narishनरगिसी कोफ्ता खाइये कोफ्त भगाइये
नरगिस फाखरी का कहना है कि वे हॉलीवुड की जगह बॉलीवुड में ज्यादा कंफर्टेबल फील करती हैं. शायद वैसे ही, जैसे तुषार कपूर चुनौतीपूर्ण रोल करने से ज्यादा आरामतलब जिंदगी जीने में कंफर्टेबल रहते हैं. मत कहिए फाखरी, हमें पता है आपके लिए बॉलीवुड और साउथ का सिनेमा आसान काम है, हॉलीवुड में आपकी खराब एक्टिंग के चर्चे आम हैं. हालांकि नरगिस के लिए हमारी इतनी कठोरता ठीक नहीं क्योंकि नरगिस के सेंटी ट्वीट से पता चला है कि उदयगिरी से लौटने के बाद नरगिस-उदय का रिश्ता खत्म होने को तैयार है, वजह उदय चोपड़ा हैं जो सीरियस नहीं हैं. उदय के अलावा नरगिस सलमान से भी परेशान हैं. उन्हें लगा था कि किक में सलमान के साथ आयटम नंबर कर वे मीडिया में छा जाएंगी, लेकिन फोटोग्राफरों ने सलमान के बुरे बर्ताव के बाद उनकी फोटो लेना बंद कर रखा है और तस्वीरों में सलमान संग लगातार छपने का नरगिसी सपना टूट चुका है. बेनूरी हटाइए नरगिस, नरगिसी कोफ्ता खाइए, कोफ्त दूर भगाइए.

shajidएक सजिल्द एक बिना जिल्द साजिद
एक थे साजिद खान. एक हैं साजिद नाडियाडवाला. दोनों जवानी के लंगोटिया यार. एक फिल्म बनाता, दूसरा बनवाता. फिल्म पैसा कमाती, यारी बढ़ती जाती. यारी का रिश्ता दूसरी हाउसफुल तक चला. फिर साजिद ने निर्माता साजिद को हड़काया कि फिल्म बना पैसा मैं तुझे कमा के देता हूं, तू मुझे मुनाफे में हिस्सा दे. व्यापारी निर्माता साजिद समझाते रहे कि निर्देशन के पैसे बढ़ा देता हूं. लेकिन मगरूर साजिद को मालिकाना हक चाहिए था. निर्माता साजिद ने नहीं दिया, निर्देशक साजिद ने निर्माता बदल लिया, यार बदल लिया, और पहले हिम्मतवाला फिर हमशकल्स बनाई. अब वक्त ऐसा है कि निर्देशक साजिद को कोई निर्माता नहीं मिल रहा, वहीं निर्माता साजिद निर्देशक बन ‘किक’ में एक्स-दोस्त साजिद की एक्स-गर्लफ्रेंड जैकलीन फर्नांडिस को भाई की हीरोइन बना लाए हैं. खबर है, वजह सिर्फ साजिद खान को चिढ़ाना है. जिंदगी ऐसी ही है हिम्मतवाले साजिद. कब किस को महंगी हार्डबाउंड किताब बना दे और किस को सस्ता पेपरबैक संस्करण, कह नहीं सकते.

(Published in Tehelkahindi Magazine, Volume 6 Issue 14, Dated 31 July 2014)

1 Comment

  • सिनेमा में बढ़ रहे नए चेहरों से करीना घबरा गयी है और अपने वजूद बचाने के लिए सिर्फ उन्हीं फिल्मों को साइन कर रही है। जिन फिल्मों से वह इंडस्ट्री में रहे।