हमला पीओके के हिस्से में : आज़ाद

''कोइ सिविलियन की मौत नहीं, एयर फ़ोर्स के हौसले को सलाम''

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने मंगलवार शाम सर्वदलीय बैठक, जिसकी अध्यक्षता विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की, के बाद पत्रकारों को बताया कि सभी दलों ने भारतीय एयर फ़ोर्स और सुरक्षा बलों के हौसले की पुरजोर प्रशंसा की। आज़ाद के मुताबिक बैठक में आज की पीओके में की गयी कार्रवाई पर सरकार का पूरा समर्थन किया गया।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय वायुसेना की यह कार्रवाई बहुत सफल रही और इसमें किसी भी आम नागरिक की मौत नहीं हुई है। आज़ाद ने कहा – ”यह कार्रवाई पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के हिस्से में की गयी है जो हमारा ही हिस्स्सा है। इसमें किसी नागरिक की मौत नहीं हुई है और वहां आतंकी ठिकानों और इन्हें चला रहे आतंकियों को नष्ट किया गया है।”

वरिष्ठ नेता ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में भारतीय वायुसेना की इस सफल कार्रवाई  भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी। आज़ाद ने कहा कि यह किसी देश नहीं वल्कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई थी और इसमें किसी सिविलियन की मौत नहीं हुई है। उनके मुताबिक यह एक ”क्लीन आपरेशन” था।

अभी तक यह ख़बरें भी आ रही थीं कि पीओके से आगे जाकर पाक के हिस्से में एयर फ़ोर्स ने आपरेशन किया है, लेकिन आज़ाद ने इसे पीओके के हिस्से में की गयी कार्रवाई कहा है। एक बैठक जिसकी अध्यक्षता विदेश मंत्री मंत्री सुषमा स्वराज ने की और उसके बाद आज़ाद का यह ब्यान आया है। चूँकि अभी सरकार की तरफ से कोइ आधिकारिक ब्यान टारगेट की जगह को लेकर नहीं आया है उसे देखते हुए आज़ाद के ब्यान को फिलहाल आधिकारिक माना जा सकता है जो  विपक्ष के नेता भी हैं नेता भी हैं।