सोनिया गांधी ने पीएम को लिखी चिट्ठी, सांसदों का वेतन काटने का स्वागत किया, सरकार को दिए पांच सुझाव

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार के सभी सांसदों के वेतन से ३० फीसदी राशि काटने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। साथ ही इस चिट्ठी में उन्हें पांच सुझाव भी दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी ने सरकार को सुझाव दिया है कि तमाम सरकारी विज्ञापन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए जाएँ। इसके अलावा उन्होंने सरकार के लोगों की आधिकारिक विदेश यात्राओं पर रोक लगाने का भी सुझाव दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी चिट्ठी में एक और अहम बात कही है। गांधी ने पीएम से आग्रह किया है कि पीएम केयर फंड को पीएम राष्ट्रीय राहत राशि फंड (पीएम-एनआरएफ) में ट्रांसफर कर दिया जाये। गौरतलब है कि अभी तक इस तरह की माहमारी या प्रकोप की स्थिति में पीएम रिलीफ फंड में ही दान का पैसा जाता रहा है।

सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में सरकार से यह भी कहा है कि विज्ञापनों पर खर्च किया जा रहा पैसा कोरोना की लड़ाई में इस्तेमाल किया जाये। गांधी ने २०,००० करोड़ की  लागत वाले संसद प्रोजेक्ट को भी स्थगित करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पीएम रहत फंड में ३८०० करोड़ की राशि का उपयोग नहीं हुआ लिहाजा उसे कोरोना की लड़ाई में इस्तेमाल किया जाये। उन्होंने कहा कि सरकार को अपने खर्चे में भी ३० फीसदी कटौती करनी चाहिए और यह पैसा कोरोना के लिए इस्तेमाल करना चाहिए।