संसद के बाहर कांग्रेसी और अकाली नेताओं में जुबानी जंग

संसद के भीतर और बाहर नए कृषि कानूनों को लेकर पहले से ही हंगामा मचा हुआ है। बुधवार को इसका असर संसद के बाहर सांसदों के बीच भी देखने को मिला। इस मामले पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और शिरोमणि अकाली दल सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के बीच जुबानी जंग हुई। प्लेकार्ड्स लेकर संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहीं बादल और अकाली सांसद से बिट्टू ने कहा कि आपका यह प्रदर्शन नकली है।

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि जिस समय सरकार कृषि कानून संसद में पास करा रही थी, उस वक्‍त शिरोमणि अकाली दल सरकार के साथ थी। उसके किसी भी नेता ने केंद्र सरकार के बिल पर ऐतराज नहीं जताया। संसद में जब बिल पास हो गया और कानून भी बना दिया गया तब जाकर अकाली दल को लगा कि उसे किसान हितैषी बनना चाहिए। जब किसानों ने अकाली नेताओं के घर घेर लिए और बाहर निकलना दूभर कर दिया तब जाकर उन्होंने सत्ता से खुद को अलग करने का ऐलान किया। ये लोग रोज ड्रामा करते हैं, जबकि इन लोगों के कैबिनेट में रहते हुए बिल पास हुआ।

इस पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पलटवार कर कहा कि जब बिल संसद में पास हो रहा था तो कांग्रेस ने बिल के समय वॉकआउट क्‍यों किया था? जब संसद में बिल पास हो रहा था, उस समय राहुल गांधी कहां पर थे? उस समय वो किसानों की आवाज बनकर संसद में क्‍यों नहीं आए। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि राहुल और सोनिया गांधी ने विधेयक के विरोध में संसद में अपनी बात क्‍यों नहीं रखी।