श्रीलंका में सुरक्षा बलों ने १५ संदिग्ध आईएस आतंकी मार गिराए

मरने वालों में छह बच्चे भी

श्रीलंका में ईस्टर ओर हुए सीरियल बम धमाकों के बाद श्रीलंका के सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई में एक मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के १५ संदिग्ध आतंकियों को ढेर कर दिया है। हालांकि, यह भी खबर है कि मारे गए १५ लोगों में से ६ बच्चे भी हैं।
सुरक्षा बलों ने शनिवार को पूर्वी श्रीलंका के हिस्से में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट  के कुछ संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दी। इसके बाद दूसरी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी। इस दौरान हुई मुठभेड़ में १५ आतंकियों के मारे जाने की खबर है, हालांकि यह भी बताया गया है कि इनमें ६ बच्चे भी हैं।
श्रीलंका सेना के एक प्रवक्ता के मुताबिक सुरक्षाबलों ने जब कलमुनई शहर में बंदूकधारियों के ठिकाने में घुसने की कोशिश की, तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में १५ आतंकी मारे गए। मुठभेड़ की चपेट में आए एक नागरिक की भी मौत हो गई।
यह मुठभेड़ कोलंबो से ३०० किलोमीटर दूर कलमुनई में हुई। गोलीबारी के दौरान कम से कम एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया। साथ ही सुरक्षाबलों की फायरिंग में १५ हथियारबंद आईएस संदिग्धों की भी मौत हो गई। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि संदिग्ध आतंकियों के ठिकाने से विस्फोटकों का बड़ा जखीरा, एक ड्रोन और इस्लामिक स्टेट के लोगो वाला एक बैनर जब्त किया है।