वाड्रा मामले में जांच अधिकारी बदले गए

राजीव शर्मा की जगह महेश गुप्ता को जांच का जिम्मा

धनशोधन के जिस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के व्यवसायी पति राबर्ट वाड्रा की जांच ईडी के अधिकारी राजीव शर्मा कर रहे हैं, उसमें उन्हें हटाकर नया जांच अधिकारी (आईओ) नियुक्त कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आज से ही इस जांच का जिम्मा महेश गुप्ता को सौंपा गया है। उन्होंने ही आज वाड्रा से पूछताछ की है।

वाड्रा सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय पहुंचे जहां उनसे पूछताछ चल रही है। सोमवार को ही सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी थी। स्पेशल जज अरविंद कुमार ने उन्हें छह हफ्ते के लिए अमेरिका और नीदरलैंड जाने की अनुमति दी है। साथ ही उन्हें अपना ट्रैवल शिड्यूल सौंपने को कहा है। हालांकि अदालत ने वाड्रा को लंदन जाने की अनुमति नहीं दी, जहाँ जाने की इजाजत वाड्रा ने माँगी थी।

इससे पहले पिछले गुरुवार को भी ईडी ने वाड्रा को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर तलब किया था। गुरुवार के बाद उन्हें सोमवार को दोबारा पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया हालांकि उन्होंने बीमारी के कारण सोमवार को आने में असमर्थता जताई और मंगलवार को आने की बात कही और आज वो ईडी दफ्तर पहुंचे हुए हैं।

उधर वाड्रा ने ट्ववीट किया है – ”जैसे कि मैं ईडी ऑफिस १३वीं बार जा रहा हूं, लगभग ८० घंटे उनके किसी भी प्रश्न का उत्तर दिया है, बीच में ही अनावश्यक ड्रामा किया जाता है। मेरी स्वास्थ्य संबधी जानकारियां सार्वजनिक की जाती है जो की मेरे प्रति एक बहुत ही गलत कार्य है। मेरा जीवन अलग है और मैंने लगभग एक दशक तक बेबुनियाद आरोपों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, अपने स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों के प्रति लापरवाही की है, लेकिन मैं अपना समय उन लोगों के साथ बिताता हूं जिन्हे जरूरत है, जो बीमार हैं, जो देख नहीं सकते हैं। और अनाथ बच्चों के चेहरे पर जो हंसी आती है उससे मुझे आगे बढ़ने की ताकत मिलती है। शारीरिक स्थितियां बदल सकती हैं, लेकिन दिमाग नहीं बदल सकता। मैं सत्य पर दृढ़ हूं और यह मेरी तरफ से आनेवाले समय में एक किताब की तरह होगी जो दुनिया को मेरा दृष्टिकोण स्पष्ट और साफ कर सकेगी।”