लोकसभा में अनुराग ठाकुर के खिलाफ लगे नारे गोली मारना बंद करो, देश को तोडऩा बंद करो

संसद के बजट सत्र में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। जब लोकसभा में वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपना भाषण शुरू किया तो कांग्रेस, तृणमूल, माकपा और राजद समेत कई विपक्षी दलों विरोध शुरू कर दिया। सदन में ‘गोली मारना बंद करो, देश को तोडऩा बंद करो’ के नारे लगाए गए। सीएए-एनआरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब की मांग की। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के बोलने के दौरान भी भारी हंगामा हुआ। अनुराग ठाकुर ने पिछले हफ्ते दिल्ली की चुनावी रैली के दौरान रिठाला में देशद्रोहियों को गोली मारने के आपत्तिजनक नारे लगवाए थे। इसके बाद से दिल्ली में प्रदर्शनकारियों को आतंकित करने के लिए फायरिंग की तीन वारदात समेत नशेडिय़ों द्वारा एक कार चढ़ाने का प्रयास किया जा चुका है। बता दें कि इंडियन मुस्लिम लीग के सांसद ने बीजेपी सांसद  प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के हाल ही में दिए बयानों पर स्थगन प्रस्ताव दिया है। दोनों ने लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाते हुए प्रदर्शनकारियों को लेकर और धार्मिक उन्माद फैलाने वाले भडक़ाऊ बयान दिए थे। राज्यसभा में विपक्ष ने सीएए-एनआरसी को लेकर तत्काल चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

लोकसभा में एमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जामिया के छात्रों के साथ पुलिसिया कार्रवाई का मुद्दा उठाया।  उन्होंने कहा, जामिया में घुसकर छात्र-छात्राओं को बेरहमी से पीटा गया। बेटियों को तक मारा गया, लेकिन सरकार को शर्म नहीं आई। हुकूमत छात्रों पर अत्याचार कर रही है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएए-एनआरसी का विरोध करते हुए कहा- देश का आम आदमी संविधान बचाने के लिए विरोध कर रहा है। प्रदर्शनकारी संविधान और तिरंगा हाथ में लेकर विरोध जता रहे है, लेकिन सत्ताधारी उन पर गोलियां चलवा रहे हैं। लोगों को बेरहमी से मारा जा रहा है।