राहुल बोले, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री पर पीएम ने झूठ बोले

पीएम नरेंद्र मोदी के अमेठी दौरे के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन वह २०१० में ही कर चुके हैं और वहां पिछले कई साल से छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है।
गौरतलब है कि मोदी ने रविवार को राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के कोरवा में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन किया। इंडियन आर्मी की पुरानी इंसास राइफलों को रिप्लेस करने के लिए इस ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में रूस के साथ मिलकर करीब साढ़े ७  लाख एके-२०३ राइफलों का निर्माण होगा। अमेठी में अपने भाषण में पीएम ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखे हमले किये थे।
हालाँकि, अगले ही दिन कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर आदतन झूठ बोलने का आरोप लगाया।
@RahulGandhi
प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था। पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है। कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला।  क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?
उधर कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट के कुछ ही देर बाद मोदी सरकार में मंत्री स्मृति इरानी ने उन पर पलटवार किया। इरानी ने २०१० की मीडिया रिपोर्ट शेयर करते हुए राहुल के दावे पर सवाल उठाया – ”अगर कोरवा में २०१० में आपने (राहुल) शिलान्यास किया तो २००७ में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के सम्बंध में जो हुआ उसपर प्रकाश डालेंगे?’