राहुल पर्रिकर से मिले

”मेरे बैडरूम में हैं राफेल से जुड़ीं फाइलें” ऑडियो टेप एपिसोड के बाद इस लड़ाकू विमान की खरीद में कथित भ्रष्टाचार को लेकर जारी चर्चा के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गोआ के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर  से मिले। कांग्रेस के मुताबिक राहुल अस्वस्थ चल रहे पर्रिकर से उनका हाल-चाल जानने के लिए मिले। हालाँकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि राहुल ने राफेल को लेकर भी पर्रिकर से बात की।

गोवा कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक राहुल छत्तीसगढ़ से गोआ व्यक्तिगत दौरे पर पहुंचे हैं। खुद राहुल ने ट्वीट कर बताया है कि उन्होंने पर्रिकर के जल्द स्वास्थय लाभ की कामना की। वे कोच्चि में कांग्रेस  कार्यकर्ताओं की एक बैठक भी करेंगे।

गौरतलब है कि सोमवार को ही ले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि गोवा के एक मंत्री की कथित बातचीत वाला ऑडियो टेप सामने आने के तीस दिन बाद भी कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। उन्होंने लिखा – ”राफेल पर ऑडियो टेप रिलीज होने के तीस दिन बाद भी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं गई या जांच का आदेश नहीं दिया गया।  मंत्री के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी लिखा – ”तय है कि टेप असली है और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पास राफेल पर विस्फोटक गोपनीय जानकारियां हैं जो प्रधानमंत्री के मुकाबले उनको ताकतवर बनाती हैं।”