राहुल की बड़े कांग्रेस नेताओं से आज बैठक

इनमें पार्टी सीएम भी शामिल, हार के बाद पहली बार मिलेंगे

कांग्रेस के बीच अध्यक्ष पद को लेकर उहापोह के बीच राहुल गांधी आज पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं। अभी तक वे पार्टी के नेता से मिलने में परहेज करते रहे हैं लिहाजा  सीडब्ल्यूसी के बाद यह उनकी पार्टी नेताओं से पहली बड़ी मुलाकात होगी।

बैठक से ऐन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ब्यान आया है जिसमें उन्होंने जोर देकर कहा कि राहुल गांधी की पार्टी को अध्यक्ष के तौर पर बड़ी ज़रुरत है। गहलोत भी आज की बैठक में राहुल गांधी से मिलने वाले हैं। यहाँ यह भी दिलचस्प है कि राहुल गांधी के इस्तीफा दे देने की सूरत में गहलोत का नाम कांग्रेस अध्यक्ष के लिए लिए जा रहा है।

फिलहाल पार्टी में राहुल गांधी की आगे आने वाले समय में भूमिका को लेकर चर्चाएं जारी हैं । पार्टी में मुम्बई इ लेकर उत्तर प्रदेश तक विभिन्न स्तरों पर नेताओं के पद से त्यागपत्र देने का सिलसिला जारी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी सोमवार शाम गांधी के साथ बैठक में मौजूद रहेंगे।

आज की बैठक में वास्तव में क्या होना है यह अभी साफ़ नहीं है। सम्भावना है तमाम बड़े नेता और सीएम राहुल पर इस्तीफा न देने के लिए जोर डाल सकते हैं। बैठक में आने वाले विधानसभा चुनावों और हाल में मिली हार पर चर्चा हो सकती है। राहुल ने नतीजों के बाद कुछ बड़े नेताओं जिनमें कुछ पार्टी सीएम भी शामिल हैं, कि भूमिका कप लेकर सख्त नाराजगी जताई थी।