राजधानी दिल्ली में पोस्टर वार: कई इलाकों में 44 एफआईआर दर्ज, 4 गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली में पोस्टर वार के चलते कई इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में पोस्टर लगाए गए है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अभी तक कुल 100 एफआईआर दर्ज की है और चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। इन पोस्टरों पर लिखा था – ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’

पुलिस के मुताबिक लगाए गए पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं लिखा गया है, इसलिए कार्रवाई बड़े पैमाने पर हो रही है। और 2 हजार पोस्टर दीवारों से हटाए गए है जबकि 2 हजार जब्त किए गए है। गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिक हैं।  

दिल्ली पुलिस ने आईपी स्टेट इलाके से एक वैन पकड़ी है और उस वैन के ड्राइवर ने बताया है कि उसके मालिक ने कहा था कि आप मुख्यालय पोस्टर पहुंचाने है। और वह एक दिन पहले भी आप मुख्यालय पोस्टर लेकर गया था।

आम आदमी पार्टी (आप) ने ट्वीट कर कहा कि, “मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है!! पीएम मोदी, आपको शायद पता नहीं पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है एक पोस्टर से इतना डर! क्यों? ”

दिल्ली में नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में 2 एफआईआर, नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट में 6 एफआईआर, शाहदरा डिस्ट्रिक्ट में 9 एफआईआर, नॉर्थ वेस्ट जिले में 12 एफआईआर दर्ज की गयी है। इस मामले में की कार्रवाई जमानती धाराओं के तहत हुई थी और सभी गिरफ्तार लोगों को जमानत मिल गयी है।