रजनीकांत 31 दिसंबर को नई पार्टी का ऐलान करेंगे, तमिलनाडु में चुनाव लड़ेंगे

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत अब राजनीतिक पारी खेलने की तैयारी में हैं। गुरुवार को रजनीकांत ने एक ट्वीट करके जानकारी दी है कि वो 31 दिसंबर को पार्टी के नाम की घोषणा करके जनवरी में इसका गठन कर देंगे। रजनीकांत की यह घोषणा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तमिलनाडु दौरे के कुछ दिन बाद ही सामने आई है।

अटकलें थीं कि रजनीकांत राजनीति में जाएंगे। उन्हें तमिल क्षेत्र में ‘थलैवा’ कहा जाता है। उन्होंने अपने समर्थकों को बताया है कि नई पार्टी का गठन नए साल के शुरू में ही कर दिया जाएगा। पार्टी के नाम का ऐलान रजनीकांत 31 दिसंबर को कर देंगे।

तमिल स्टार ने एक ट्वीट में कहा कि वे 31 दिसंबर को अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे और फिर अगले साल जनवरी में इसे लांच करेंगे। रजनीकांत के ट्वीट से साफ़ जाहिर होता है कि वे अपनी नई पार्टी को विधानसभा के चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतार सकते हैं।

अपने ट्वीट में रजनीकांत ने कहा – ‘हम निश्चित रूप से विधानसभा चुनाव जीतेंगे। हम एक ईमानदार, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और आध्यात्मिक राजनीति करेंगे। निश्चित रूप से एक आश्चर्य और चमत्कार होगा।’ इस ट्वीट से पहले हफ्ते के शुरू में चेन्नई में रजनीकांत ने अपने समर्थकों के साथ बैठक की थी। इसमें नई पार्टी को लेकर चर्चा की गयी थी। रजनीकांत पहले ही ‘रजनी मक्कल मंद्रम’ का गठन कर चुके हैं जिसकी  जिला स्तर तक शाखाएं हैं।

बता दें तमिलनाडु में 2021 के मध्य में (अप्रैल या मई) में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह हाल में तमिलनाड का दौरा कर चुके हैं। भाजपा तमिलनाड पर पूरा फोकस कर रही है। रजनीकांत के अपनी पार्टी बनाने के ऐलान पर भाजपा की प्रतिक्रिया क्या होगी, यह अभी पता नहीं है, क्योंकि पार्टी में यह चर्चा थी कि वह रजनीकांत को साथ लेकर सीएम के रूप में आगे कर सकती है।