मोदी ने उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की, नगरोटा मामले के बाद सुरक्षा पर चर्चा

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को चार आतंकियों के सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल और विदेश सचिव के अलावा टॉप खुफिया अधिकारी शामिल हुए। इस मौके पर चार आतकियों को मार गिराने के लिए पीएम ने इसे बड़ी कामयाबी बताते हुए सुरक्षा बलों की तारीफ़ की।

जानकारी के मुताबिक बैठक में मोदी ने सुरक्षा को लेकर जानकारी ली और यह भी कहा कि अत्याधिक चौकसी बरती जाए। बैठक में पीएम ने सुरक्षा बलों की जमकर तारीफ़ की और कहा कि हमारे जवानों ने एक बार फिर से बहादुरी और पेशेवर होने का परिचय दिया है।  मोदी ने कहा कि उनकी सतर्कता को धन्यवाद जिसके चलते जम्मू कश्मीर में खतरनाक साजिश विफल हो गयी।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को ढेर करने और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और बारूद बरामद किए जाने के बाद यह जाहिर होता है कि उनकी तबाही की बड़ी योजना को विफल कर दिया गया।

बता दें गुरुवार को जम्मू के नगरोटा में एक नाके पर कश्मीर की तरफ जा रहे एक ट्रक को अब रुकने को कहा गया तो भीतर बैठे आतिंकियों ने गोली बारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों को ट्रक में ही ढेर कर दिया था। आशंका थी कि यह आतंकी कश्मीर में डीडीसी चुनावों में गड़बड़ करने की तैयारी में थे।