महाराष्ट्र में भाजपा नेता नारायण राणे के खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश

महाराष्ट्र में भाजपा नेता नारायण राणे के द्वारा दिए गए विवादित बयान के चलते उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। नारायण के खिलाफ गिरफ्तारी का आदेश नासिक पुलिस के सीपी द्वारा दिया गया है।

नासिक क्राइम ब्रांच की एक टीम को चिपलुन जाकर राणे की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए है। यह आदेश कोरोना महामारी काल में आदेशों का उल्लंघन करने व तिरंगा यात्रा निकालने के चलते हुआ है।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’  के दौरान अपने एक भाषण में उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने वाला विवादित बयान भी दिया था जिस पर विवाद खड़ा हो गया।

राणे ने अपने ब्यान में दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने ठाकरे के खिलाफ कुछ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। और यह भी कहा कि ठाकरे को इतना भी ज्ञात नहीं था कि देश की आज़ादी को कितने साल पूरे हो गए।

शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने राणे द्वारा दिए गए विवादित बयान पर कहा की, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की के मंत्रिमंडल में जगह प्राप्त करने के बाद से ही राणे अपना मानसिक संतुलन खो चुके है। व मोदी को उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बाहर कर देना चाहिए।“