मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन

जाने माने शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया है। उन्होंने करीब नौ घंटे पहले खुद ट्वीट करके बताया था कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नहीं अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनकी शायरी का अंदाज बहुत अनोखा था और सत्ताओं के ऊपर उनके तंज लाजवाब हैं।

ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि उनके घर बार-बार फोन न करें और जैसे ही वे होंगे, खुद इसकी सूचना देंगें। राहत इंदौरी का जन्म 1950 में हुआ था। इंदौरी का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हुआ है। उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद वे इलाज के लिए इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती हुए थे।

कोरोना संक्रमण के बाद वे अस्पताल में सुबह भर्ती हुए थे और इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर भी दी थी। शाम को अचानक उन्हें तीन दिल के दौरे आए और उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली। डाक्टरों के अनुसार दोनों फेफड़ों में कोरोना का संक्रमण, किडनी में सूजन थी और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण वे अस्पताल में भर्ती हुए थे।

इंदौरी ने ट्वीट में लिखा था – ”कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अरविंदो अस्पताल में एडमिट हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।”

राहत काफी पढ़े-लिखे थे और पीएचडी भी की थी। उनके निधन पर कई जानी मानी हस्तियों ने दुःख जताया है। उनकी शायरी का अंदाज बहुत अनोखा था और सत्ताओं के ऊपर उनके तंज लाजवाब हैं।