मराठा आरक्षण, चक्रवात पर आज उद्धव दिल्ली में मिलेंगे पीएम से  

मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। वे चक्रवात राज्य में हुए नुक्सान और कुछ अन्य मुद्दों पर भी पीएम से चर्चा करेंगे। जानकारी के मुताबिक उन्होंने आधिकारिक बैठक के अलावा 10 मिनट की एक वन-टू-वन मीटिंग का भी पीएमओ से उद्धव ने  आग्रह किया है।
ठाकरे नई दिल्ली पहुँच गए हैं। उनके साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी आया है, जिसमें उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के अलावा कांग्रेस नेता और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण भी शामिल हैं। बता दें चव्हाण मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडलीय उपसमिति के प्रमुख हैं।
उद्धव प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के दौरान मराठा आरक्षण के अलावा  चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय मदद और जीएसटी रिफंड जैसे मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। याद रहे पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था।  वालसे पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान ठाकरे मराठा आरक्षण, चक्रवात ताउते राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे.
बता दें एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम ठाकरे से मुलाकात की थी।  पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक है। गठबंधन सरकार के सभी दल मराठा आरक्षण को लेकर एकजुट रहे हैं।