ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से किया नामांकन दाख़िल; सुवेंदु से है मुकाबला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। भाजपा के चुनौती को स्वीकार करते हुए उन्होंने उसके सबसे बड़े चेहरे सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ ताल ठोककर भाजपा और अधिकारी दोनों को रक्षात्मक कर दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले ममता बनर्जी ने शिव मंदिर में पूजा अर्चना की।
अपनी परम्परागत सीट भवानीपुर में उन्होंने अपने विश्वस्त सहयोगी सोवनदेब चटर्जी को मैदान में उतारा है। हल्दिया में रोड शो के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नामांकन दाखिल करने पहुंचीं। भाजपा के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी भी नंदीग्राम पहुंच गए हैं और पैदल मार्च निकाल रहे हैं। अभी तक वे नंदीग्राम से ममता और टीएमसी की ताकत के बूते चुनाव लड़ते रहे हैं, जबकि इस बार उन्हें अपनी नई पार्टी भाजपा से चुनाव लड़ना है।
दिलचस्प यह है कि अधिकारी ममता बनर्जी को नंदीग्राम में ‘बाहरी’ बता रहे हैं। हालांकि, ममता नंदीग्राम आंदोलन से ही राजनीति में ताकतवर होकर उभरी हैं और वहां उन्हें बच्चा-बच्चा पहचानता है।
आज ममता बनर्जी के साथ कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या रही। शिव मंदिर में पूजा करने के बाद ममता बनर्जी हल्दिया पहुंचीं। बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए तृणमूल कांग्रेस का स्लोगन ‘बांग्ला निजेर मेकेई चाई’ यानी’ अर्थात बंगाल अपनी बेटी चाहता है है। हल्दिया के मंजूश्री मोड़ से एसडीओ ऑफिस तक पदयात्रा के बाद ममता ने अपना परचा दाखिल किया।