मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद कौन बनेंगे केजरीवाल सरकार में मंत्री

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे की राष्ट्रपति से मंजूरी के बाद नए मंत्रियों की नियुक्ति होनी है। बता दें मनीष सिसोदिया के पास कई प्रमुख मंत्रालय थे उन्हें दो नए मंत्रियों के बीच बांटने का प्रस्ताव दिया गया है।

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र दोनो ही भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद है। दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा मंगलवार को दिया था। जिसके बाद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो नए मंत्रियों को शामिल करने का फैसला किया है।

बता दें, कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को कैबिनेट में शामिल किया जाना है। मनीष सिसोदिया के पास 18 विभाग थे, जिन्हें दो मंत्रियों के बीच विभाजित करने का फैसला किया गया है। और नियमानुसार यह प्रस्ताव उपराज्यपाल को भेज दिया गया है।

कैलाश गहलोत के पास वित्त, गृह, सिंचार्इ, बाढ़ नियंत्रण, पीडब्ल्यूडी, बिजली, शहरी विकास, और जल विभाग होंगे। वहीं राजकुमार आनंद के पास दिल्ली को नए शिक्षा, स्वास्थ्य, सतर्कता, उद्योग, सेवाएं, पर्यटन, कला और संस्कृति, भूमि और भवन निर्माण, श्रम और रोजगार विभाग शामिल है।

आपको बता दें, मनीष सिसोदिया ने अपने त्यागपत्र में कहा है कि उन पर लगे सभी इलजाम झूठे साबित होंगे और उन्हें साजिश रचकर जेल भेजा गया है।