मणिपुर में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी में जवान शहीद, 2 घायल

मणिपुर में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच चली गोलीबारी में सोमवार देर रात एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया है। इस घटना में असम राइफल्स के दो जवान घायल हुए हैं। इस बीच सुरक्षाबलों ने राज्य में शुरू किये गए अभियान में अलग-अलग जगह 40 हथियार, जिनमें अधिकतर स्वचालित हैं, बरामद किये हैं।

सेरू इलाके में सुरक्षाबलों और विद्रोहियों के एक समूह के बीच 5-6 जून की रात यह गोलीबारी हुई। इसमें असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए। इनमें से एक गंभीर जवान की बाद में मौत हो गयी।  

सेना की स्पीयर कोर के एक बयान में बताया गया है कि बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि असम राइफल्स के दो जवानों को सामान्य इलाके सेरू में गोली लगी। घायल जवानों को विमान से मंत्रिपुखरी ले जाया गया है।

जानकारी के मुताबिक असम राइफल्स, बीएसएफ और पुलिस के मणिपुर में सुगनू/सेरू क्षेत्रों में अभियान के दौरान 5-6 जून की रात सुरक्षाबलों और विद्रोहियों के समूह के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी हुई। मानव रहित हवाई वाहनों और क्वाडकॉप्टरों के निगरानी कवर के तहत किए गए अभियानों में अब तक 40 हथियार (ज्यादातर स्वचालित), मोर्टार, गोला-बारूद और अन्य जंगी सामान बरामद किए गए हैं।