भारत जोड़ो यात्रा देश की आत्मा की आवाज़ ; राहुल गांधी बोले, उनका पूरा फोकस यात्रा पर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश की आत्मा की आवाज़ है। यह यात्रा इस समय मध्य प्रदेश में है और जल्दी ही राजस्थान में प्रवेश करेगी।

इंदौर में मीडिया के लोगों से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। राहुल ने कहा – ‘वर्तमान में मुख्य समस्या यह है कि देश की पूरी संपत्ति तीन-चार उद्योगपतियों के हाथों में सिमट कर रह गई है। कांग्रेस देश में अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए लघु उद्योग बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।’

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि देश में जाती-धर्म पर बंटवारा किया जा रहा है। राहुल ने कहा कि यह यात्रा देश की आत्मा की आवाज़ है जिसे आरएसएस और भाजपा दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

उनसे राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच चल रही लड़ाई को लेकर भी सवाल पूछा गया। राहुल ने इसके जवाब में कहा – ‘दोनों नेता कांग्रेस के लिए अहम हैं’।

यह पूछने पर कि क्या वे अगले लोकसभ्या चुनाव में अमेठी से फिर लड़ेंगे, राहुल गांधी ने कहा कि इसका फैसला एक-डेढ़ साल बाद किया जाएगा क्योंकि अभी चुनावों के लिए काफी समय है। गांधी ने कहा कि इस समय उनका पूरा फोकस भारत जोड़ो यात्रा पर है