भाजपा सैनिकों की शहादत का राजनीतिकरण कर रही : विपक्ष

मिसिंग पायलट सुरक्षित लौटे इसकी कामना है : राहुल

देश के २१ राजनीतिक दलों ने पाकिस्तान की तरफ से सीमा उल्लंघन की निंदा करते हुए पूरी तरह सरकार के साथ खड़े होने की बात दोहराते हुए बुधवार को कहा कि सरकार विपक्ष को भी भरोसे में ले। इन दलों ने आरोप लगाया है कि

सत्तारूढ़ दल (भाजपा) जवानों की शहादत का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। विपक्ष  वायुसेना की भी जमकर प्रशंसा की है। इन दलों ने पाकिस्तान के रबैया की कड़ी आलोचना की है और वर्तमान हालात को चिंताजनक बताया है।

विपक्षी दलों की तरफ से सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया के सामने एक साझा ब्यान पढ़कर सुनाया जिसमें कहा गया कि वर्तमान हालात में पूरा विपक्ष सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। राहुल ने भारत के बुधवार सुबह की कार्रवाई के बाद एक पायलट के मिसिंग होने पर चिंता जताई और उम्मीद जाहिर की वे शकुशलता से भारत लौटेंगे।

राहुल ने भारतीय वायुसेना की मंगलवार की कार्रवाई की भी भूरी-भूरी प्रशंसा की है। उन्होंने पाकिस्तान के रबैये की कड़ी आलोचना की और कहा कि वर्तमान में माहौल चिंताजनक है।

राहुल ने कहा कि पूरा विपक्ष सरकार के साथ खड़ा है लेकिन पीएम मोदी ने एक बार भी विपक्ष के साथ बैठक करने की कोशिश इन हालात में नहीं की है जो बहुत दुर्भाग्य पूर्ण है। गांधी ने इस बात पर भी नाराजगी जताई है कि देश के बहादुर जवानों की शहादत को सत्तारूढ़ दल (भाजपा) अपने राजनीतिक मकसद के लिए इतेमाल कर रहा है जो बेहद दुर्भादयपूर्ण है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम को तुरंत विपक्ष के साथ बैठक करनी चाहिए लेकिन वे नहीं कर रहे जो कि परम्पराओं के विपरीत है। उन्होंने कहा कि विपक्ष देश के लिए की जाने वाली हर एक्शन के मामले में   सरकार के साथ है और सुरक्षा बलों की बहादुरी के लिए उन्हें सलाम करता है।