भतीजे के मुकाबले फिरोजाबाद से लड़ेंगे शिवपाल !

बोले तीन फरवरी को करेंगे औपचारिक घोषणा

कुछ महीने पहले अपनी अलग पार्टी बनाने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को दो बड़ी बातें कहीं। एक तो यह कि वे लोक सभा का चुनाव फिरोजाबाद सीट से लड़ेंगे। दूसरा यह कि उन्होंने भतीजे अखिलेश पर मायावती से समझौता करने को लेकर कोसा और कहा मायावती किसी की नहीं हुईं।

इटावा में शिवपाल ने कहा –  ”जब मुलायम उनके (मायावती के) भाई नहीं हुए, शिवपाल उनके भाई नहीं हुए, तो मायावती, अखिलेश की बुआ कैसे हो गई? जो भाई भाजपा के लोग भाई हुए उनके साथ मायावती ने कितना धोखा किया यह सभी जानते हैं।

शिवपाल ने अखिलेश और मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने ओर नेता जी ने मायावती को बहन नहीं बनाया, फिर यह अखिलेश की कैसे बुआ हो गई, अब अखिलेश को बबुआ बना लिया, बबुआ ने अपने बाप को धोखा दिया और बुआ ने अपने भाइयों (कलराज मिश्र ओर मोदी राखी बांधी) को धोखा दिया।

शिवपाल का फ़िरोज़ाबाद से चुनाव लड़ने का ऐलान इसलिए बड़ा अहम है क्योंकि इस सीट से उनके चचेरे भाई और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव सांसद हैं। हालाँकि, रामगोपाल यादव ने सधी प्रतिक्रिया में कहा कि ”लोकतंत्र में किसी को कहीं से भी लड़ने का अधिकार है।”

उन्होंने कहा कि तीन फरवरी को फिरोजाबाद में होनी वाली रैली के दौरान वे  वहां से चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान करेंगे। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने अखिलेश की पढ़ाई से लेकर क्या-क्या नहीं किया। ”लेकिन ऐसे लोगों पर कैसे भरोसा किया जाए, जिसने बाप को बाप नहीं समझा और मुझे चाचा।  इसलिए मैंने नई पार्टी बनाई। हमारा सफर मुश्किलों भरा है, लेकिन मुझे आग के इस दरिया में जाना है और तप कर निकलना है।”

गौरतलब है इससे पहले शिवपाल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन करने की बात कह चुके हैं। उनका कहना है कि जितनी भी सेकुलर पार्टी हैं उनमें कांग्रेस भी है। ”अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं।”