बाराणसी में प्रियंका, मोदी का गाँधी परिवार पर हमला

पिछले पांच साल में पीएम मोदी का नेहरू-गांधी परिवार पर हमेशा निशाना रहा है। अब जबकि लोक सभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, मोदी के निशाने पर अभी भी गांधी ही हैं। प्रियंका गांधी के उनके गढ़ बाराणसी में धावा बोलने की देर थी कि मोदी ने ट्वीट करके फिर गांधी परिवार पर निशाना साधा। जाहिर है प्रियंका के यूपी दौरे का असर दिख रहा है। मोदी ने गांधी परिवार पर हमला किया और कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान कई काम ऐसे हुए हैं जो कांग्रेस सरकारों के दौरान नहीं हुए थे।
यूपी के मामले में भी देखा जा रहा है कि भाजपा का पूरा फोकस बसपा-सपा गठबंधन से ज्यादा कांग्रेस पर हो गया है। भाजपा का हर नेता या तो प्रियंका गांधी को लेकर टिप्णियां कर रहा है या फिर गांधी परिवार को कोस रहा है। इसी कड़ी में प्रियंका जब मोदी के गढ़ माने जाने वाले बाराणसी पहुँची तो पीएम मोदी भी हमले पर उतर आये।
मोदी ने बुधवार सुबह ब्लॉग लिखा। इसमें उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए वंशवाद की बात फिर कही। मोदी ने लिखा – ”इमरजेंसी लागू कर कांग्रेस ने साबित किया कि वह एक वंश की रक्षा करने के लिए किस हद तक जा सकती है।  देशवासी २०१४ में इस बात से बेहद दुखी थे कि हम सबका प्यारा भारत आखिर फ्रेजाइल फाइव देशों में क्यों है? क्यों किसी सकारात्मक खबर की जगह सिर्फ भ्रष्टाचार, चहेतों को गलत फायदा पहुंचाने और भाई-भतीजावाद जैसी खबरें ही हेडलाइन बनती थीं।”
मोदी ने लिखा कि तब आम चुनाव में देशवासियों ने भ्रष्टाचार में डूबी उस सरकार से मुक्ति पाने और एक बेहतर भविष्य के लिए मतदान किया था। वर्ष २०१४ का जनादेश ऐतिहासिक था। भारत के इतिहास में पहली बार किसी गैर वंशवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था। ”जब कोई सरकार फर्स्ट फैमिली की बजाए इण्डिया फर्स्ट  की भावना के साथ चलती है तो यह उसके काम में भी दिखाई देता है।
पीएम ने लिखा कि यह हमारी सरकार की नीतियों और कामकाज का ही असर है कि बीते पांच वर्षों में, भारत दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गया है। पीएम  ने ब्लॉग में संसद के कामकाज, प्रेस की अभिव्यक्ति, संविधान-न्यायालय और सरकारी संस्थानों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा – ”लोकसभा में गैर वंशवादी सरकार थी इसलिए काम हुआ जबकि राज्यसभा में काम नहीं हुआ पाया क्योंकि वहां हंगामा होता रहा।”