पूर्व पीएम वाजपेयी ”लाइफ स्पोर्ट सिस्टम” पर

पिछले २४ घंटे में हालत बिगड़ी : एम्स डाक्टरों का ब्यान

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत काफी बिगड़ गई है। रात सवा दस बाके एम्स की तरफ से जारी ब्यान में कहा गया है कि वाजपेयी लाइफ स्पोर्ट सिस्टम पर हैं। ”उनकी हालत पिछले २४ घंटे में बिगड़ी है”। पीएम के बाद इस समय कई और केंद्रीय मंत्री और नेता वाजपेयी से मिलने एम्स पहुँच रहे हैं।
वाजपेयी करीब ढाई महीने से दिल्ली के ”एम्स” में भर्ती हैं। वाजपेयी को लाइफ स्पोर्ट सिस्टम पर रखा गया है जिससे संकेत मिलता है कि उनकी हालत बहुत नाजुक है। भाजपा के एक बड़े नेता के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री की हालत ”बहुत गंभीर” है।
वाजपेयी की गंभीर हालत की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी हालत जानने बुधवार शाम एम्स पहुंचे। पता चला है कि मोदी वहां काफी देर तक रहे। पीएम ने डाक्टरों से वाजपेयी की हालत की जानकारी ली। पीएम से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी एम्स में अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत  का हाल जानने वहां पहुंची थीं।
गौरतलब है कि वाजपेयी को 11 जून को किडनी, छाती और यूरिन में इन्फेक्शन की शिकायत पर एम्स में भर्ती करवाया गया था। वाजपेयी को 2009 में भी एक स्ट्रोक पड़ चुका है। बता दें कि ये चौथी बार है कि पीएम मोदी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे हैं।
इससे पहले 11 अगस्त को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी वाजपेयी का हालचाल लेने ‘एम्स’ पहुंचे थे। करीब ९३ साल के वाजपेयी की सेहत को लेकर देश भर में उनके प्रशंषकों की तरफ से प्रार्थना की जा रही है।