पीएम मोदी सोचें कि टेनी को मंत्रिमंडल में रखने का क्या असर होगा : टिकैत

लखीमपुर खीरी में जिन केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे पर 8 लोगों को अपने वाहन के नीचे कुचलकर मार देने के आरोप में केस चल रहा है उन टेनी ने मंगलवार को एक विवादित बयान में किसान नेता राकेश टिकैत को ‘दो कौड़ी का इंसान’ कहा है। इसे लेकर टिकैत ने कहा है कि टेनी को मंत्रिमंडल में रखने का क्या असर पड़ेगा, यह बात पीएम मोदी को सोचनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि जल्द ही ‘लखीमपुर मुक्ति अभियान’ चलाया जाएगा।

टिकैत ने कहा कि उप राष्ट्रपति भी किसान के नाम पर चुन कर आए हैं लिहाजा उनको इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार का एक मंत्री किसानों को खराब आदमी बता रहा है। हमने तो शांति दिखाई है। इस तरह के लोग कैबिनेट में रहेंगे तो क्या कहा जाएगा।

किसान नेता ने मांग की कि मंत्री अजय टेनी तत्काल इस्तीफा दें। टिकैत ने कहा कि टेनी ऐसी उल्टी सीधी बातें इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे बहुत गुस्से में हैं और इसका कारण यह है कि उनका बेटा जेल में है। टिकैत ने कहा कि देश के तमाम किसान एकजुट हैं और अगर जरूरत पड़ी तो फिर वो एकसाथ आएंगे।

टिकैत ने कहा कि रणनीतिक नेताओं में फूट हो सकती है लेकिन किसानों में कभी भी फूट नहीं हो सकती। उन्होंने आरोप लगाया कि लखीमपुर में गुंडाराज है और लोग उस (मंत्री टेनी) से डरते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही हम ‘लखीमपुर मुक्ति अभियान’ चलाएंगे।